Breaking News :

Brijbhushan Singh : क्या बृजभूषण शरण के दांव से चित्त होंगे पहलवान ?

 

सामाजिक आंदोलन से राजनीतिक रंग में रंगे पहलवानों के आंदोलन ने अब पूरी तरह से मोदी विरोध का रूप ले लिया है। शाहीनबाग़ और किसान आंदोलन की तर्ज पर लोग दो हिस्सों में बंट गए हैं। एक पक्ष हर हाल में बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी चाहता है तो दूसरा पक्ष इसे मोदी विरोधियों की सरकार के विरोध का नया शिगुफा मान कर चल रहा है। दिल्ली पुलिस की जांच में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। यह पुष्टि इस बात से भी हो रही है कि आंदोलन के बावजूद भी बृजभूषण शरण सिंह दहाड़ रहे हैं।

अयोध्या में WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने उन पर लगे यौन शोषण के आरोपों को लेकर उनकी गिरफ़्तारी के लिए लगातार जारी विरोध प्रदर्शन के बीच सभी आरोपों को खारिज करते हुए चुनौती दी कि दोषी सिद्ध होने पर वह खुद को फांसी लगा लेंगे।

दरअसल पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह को दिल्ली पुलिस से बड़ी राहत मिलती दिख रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है, इसलिए उन्हें अरेस्ट नहीं किया गया है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द ही क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल कर सकती है।

इस बीच कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों पर तंज कसा है। एक कार्यक्रम में बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि ये लोग गंगा में मेडल बहाने गए थे। गंगा में मेडल बहाने से तो मुझे फांसी नहीं मिलेगी।

गंगा में मेडल बहाने से नहीं मिलेगी फांसी 

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 'रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाहिं पर वचन न जाई। एक भी आरोप यदि ऊपर साबित हो जाएगा तो बृजभूषण शरण सिंह खुद ही फांसी पर लटक जाएंगे। किसी को कहना नहीं पड़ेगा। मैं आज भी उसी बात पर कायम हूं। चार महीने हो गए हैं, मुझे फांसी चाहते हैं। सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृजभूषण शरण सिंह को फांसी नहीं मिलेगी।' उन्होंने कहा कि यदि आपके पास कोई सबूत है तो फिर उन्हें अदालत में ले जाकर दो। दोषी साबित हो गया तो फिर फांसी लगा लूंगा।

भाजपा सांसद ने कहा कि यही लोग कुश्ती को भगवान कहते थे। आज ये लोग कुश्ती को ही गर्त में ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज मुझे हर किसी का समर्थन मिल रहा है। मेरे नाम पर यदि क्षत्रिय खड़ा है तो फिर ब्राह्मण भी खड़ा है।

बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को अयोध्या में एक रैली करने का ऐलान किया है। इसके लिए वह बड़े पैमाने पर समर्थन जुटाने में लगे हैं।

Add Comment

Most Popular